whatsapp status ko facebook story Par kaise Share kare?

0
239
whatsapp-status-ko-facebook-story-par-kaise-share-kare

क्या आप जानना चाहते हैं whatsapp status ko facebook story Par kaise Share kare? और whatsapp के इस लेटेस्ट फीचर से सीधे status में अपलोड की गयी किसी video या फोटो को facebook story में शेयर करना चाहते हैं! तो आप बिलकुल सही लेख पर आयें हैं! क्योंकि इस लेख में हम whatsapp के इस latest Update को बेहद आसान शब्दों में समझेंगे!

दोस्तों आज से कुछ साल पहले whatsapp ने अपने आंठ्वे जन्मदिन के मौके पर status फीचर launch किया था तो उस समय कई लोगों को यह फीचर खूब पसंद आया और लोग आज भी whatsapp status पर अपनी feelings को photo या video के रूप में शेयर करते हैं!

लेकिन आज हम facebook में भी story फीचर के जरिये नयी या पुरानी photos को शेयर कर पाते हैं!

आज 2020 में हम अपने whatsapp status को भी एक क्लिक में facebook story में शेयर कर सकते हैं! हालांकि आपको बता दें यह फीचर whatsapp के 2019 में अपडेट में ही हमें मिल चुका था लेकिन आज भी कई लोग इसके बारे में अधिक नहीं जानते!

इसलिए अब हम बिना देरी किये step by step समझ लेते हैं की

whatsapp status ko facebook story Par kaise Share kare?

सबसे पहले अपने Smartphone में Whatsapp ओपन करें!

अब आपने Whatsapp Status पर जो फोटो या वीडियो शेयर की है My status पर जाकर उस 3dot (⁝) पर क्लिक करें।

अब आप देख सकते हैं आपके Whatsapp Status को कितने लोगों ने अब तक देखा है! लेकिन यदि आप इसे Facebook Story में शेयर करना चाह रहे हैं,तो सामने दिए Three Dots पर क्लिक करें।

सामने कुछ ऑप्शन जाएंगे जिनमें से Share to Facebook ऑप्शन पर आप क्लिक करें।

बस क्लिक करते ही आप अपने फेसबुक App में आ जाएंगे और डायरेक्ट आपको अपनी इस फोटो या वीडियो को फेसबुक स्टोरी पर शेयर करने का ऑप्शन मिल जाएगा।

आप जैसे ही शेयर बटन पर क्लिक करते हैं वह फोटो/video फेसबुक स्टोरी में भी शेयर हो जाएगी।

तो दोस्तों इस तरह आप इन सिंपल Steps को Follow कर Whatsapp Status को सीधा फेसबुक स्टोरी पर शेयर कर पाएंगे!


क्या होगा इस Latest फीचर का फायदा?

दोस्तों इस फीचर का इस्तेमाल करने से facebook उपयोगकर्ताओं का समय बचेगा! क्योंकि अब वे direct अपने whatsapp status को facebook story पर भी सांझा कर सकेंगे! जिससे वे facebook पर अधिक active रह सकते हैं!

क्योंकि हम यह तो जानते ही हैं facebook के स्थान पर लोग आज whatsapp का इस्तेमाल personal चैटिंग के लिए अधिक करते हैं! यही कारण है की पिछले कुछ सालों में facebook उपयोगकर्ताओं की संख्या में तेजी से कमी आई है!

अतः माना जा रहा है whatsapp द्वारा इस फीचर को अपडेट करने के बाद अब facebook पर लोग अपना अधिक समय बिता पायेंगे! हालांकि whatsapp भी facebook का ही एक प्रोडक्ट है!

तो दोस्तों बहरहाल यह था latest अपडेट whatsapp की तरफ से! जिसमें हमने जाना whatsapp status ko facebook story Par kaise Share kare? अब जैसे ही whatsapp पर कुछ नया अपडेट सामने आता है हम उसकी जानकारी आप तक जल्द शेयर करेंगे! आपके इस नए फीचर से जुड़े क्या विचार है comments में जरुर बताएं! यदि आपको लगता है यह जानकारी वाकई helpfull है तो आप इस आर्टिकल को अपने मित्रों के साथ facebook, whatsapp groups पर भी जरुर शेयर करें!

यह भी पढ़ें-

इसी तरह की उपयोगी जानकारी free में पाने के लिए आप हमसे telegram channel पर भी जुड़ सकते हैं! तो साथियों मिलते हैं next article में “सीखते रहिये सीखाते रहिये “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here