जानिये! sms के जरिये live लोकेशन कैसे शेयर करें- बिना नेट के

0
288

आज इन्टरनेट का इस्तेमाल अपने smartphone में हम सभी कर रहे हैं, लेकिन आज भी कई ऐसे area हैं जहाँ जाते ही इन्टरनेट connection off हो जाता है, और ऐसी स्तिथि में यदि आपको अपनी live लोकेशन अपनी family, दोस्त या किसी को send करनी हो तो कैसे करेंगे? यदि जानना चाहते हैं की कैसे sms के जरिये live लोकेशन शेयर की जाती है! वो भी बिना इन्टरनेट के तो इस लेख में हमारे साथ अंत तक बने रहें!

नमस्कार स्वागत है आपका kaisekartehai ब्लॉग पर! दोस्तों whatsapp के जरिये live लोकेशन शेयर करना तो हम सभी जानते हैं लेकिन उसके लिए हमारे पास इन्टरनेट होना चाहिए! लेकिन आपके mobile में इन्टरनेट बिलकुल भी नहीं चल रहा है और यदि आपके पास एक smartphone है तो आप उसमें sms के जरिए भी live लोकेशन शेयर कर सकते हैं!

दोस्तों इस ट्रिक का इस्तेमाल करने के लिए आपके mobile में sms बैलेंस होना चाहिए! और आप जरूरत पड़ने पर live लोकेशन को अपने ip address के जरिये शेयर कर सकते हैं! तथा अपने family मेम्बेर्स, दोस्तों,रिश्तेदारों को वर्तमान स्तिथि send कर सकते हैं! तो चलिए समय को नष्ट किये बगैर इस लेख की शुरुवात करते है! और जानते हैं की

mobile में sms से live लोकेशन कैसे शेयर करें!

दोस्तों यदि आपके smartphone पर android message app इनस्टॉल नहीं है, तो अभी play store से इस app को find कर इनस्टॉल कर सकते हैं! या नीचे दिए downloading link पर क्लिक कीजिये!’

app इनस्टॉल होने के बाद सभी जरुरी permission को on कर दीजिये! साथ ही कोशिस करें की इस app को bydefault messaging app बनाया जाए!

वैसे वर्तमान समय में अधिकतर smartphone’s में यह app pre-installed होता है, अब आप अपनी live लोकेशन सांझा करना चाहते हैं तो start chat बटन पर tap कीजिये!

अब आप जिस व्यक्ति को लोकेशन send करना चाहते हैं, उनका contact नंबर enter कीजिये! और message में आप जो text add करना चाहते हैं उसे टाइप कर दीजिये!

अब बारी आती है location को send करने की तो आपको message box के लेफ्ट साइड में एक + का icon दिखाई देगा! उस पर क्लिक करें! आपके सामने कुछ option दिखाई देंगे! जिनमें select this location का भी विकल्प आपको दिखाई देगा! उस पर tap करें!

अब send this location का message दिखाई देगा! तथा उसके सामने send message icon है उस पर क्लिक कीजिये!

और आपकी लोकेशन उस contact पर sent हो चुकी है, दुसरे यूजर के mobile पर यह message एक url के रूप में जाएगा ! तथा उस url पर क्लिक करते ही इन्टरनेट की मदद से दूसरा यूजर आपकी live लोकेशन को देख सकता है!

तो दोस्तों इस तरीके का इस्तेमाल कर आप इन्टरनेट की मदद से भी live लोकेशन शेयर कर सकते हैं यदि इन्टरनेट off है तो इस स्तिथि में भी आप लोकेशन शेयर कर पायेंगे!

तो साथियों इस प्रकार आपने जाना की इन्टरनेट की मदद से live location कैसे शेयर कर सकते हैं! उम्मीद है अब आपको live लोकेशन शेयर करने की जानकारी आपको पसंद आई होगी! यदि आपका इस लेख से रिलेटेड कोई सवाल है तो comments में जरुर पूछें, साथ ही यदि आपको जानकारी पसंद आई है तो facebook,whatsapp पर अपने दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here