जानिए 2 तरीके OLA में इन्वेस्ट करने के और लाखों कमायें ।

0
25

अगर आप OLA में निवेश करने का तरीका ढूंढ रहे हैं तो इस पोस्ट में आपको OLA में इन्वेस्ट कैसे करें? इस बात की जानकारी मिलने वाली है

ola me invest kaise kare

आप सभी ओला कैब के बारे में तो जानते ही होंगे जो कि इंडिया में काफी बड़े पैमाने पर टैक्सी बुकिंग की सर्विस पिछले कई सालों से प्रदान कर रही है। कई लोगों ने ओला के साथ अपनी कार को अटैच करके अच्छी कमाई की है और कई लोग इसके साथ अपनी कार लगा करके कमाई करना चाहते हैं। ओला में इन्वेस्ट करके आप दो प्रकार से पैसे कमा सकते हैं पहला यह कि आप Ola से अपनी कार अटैच कर दें और दूसरा आप Ola के शेयर खरीद ले।

OLA में इन्वेस्ट कैसे करें?

अगर आप ओला कंपनी के साथ जुड़कर के पैसे कमाना चाहते हैं तो यह मौका आपको ओला कंपनी अवश्य प्रदान करती है। जैसा कि आप जानते हैं कि ओला एक टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनी है जो इंडिया के कई बड़े-बड़े शहरों में लोगों को स्मार्टफोन के जरिए टैक्सी बुकिंग करने की सर्विस प्रदान करती है।

कई इंडिविजुअल लोगों ने इस कंपनी के साथ अपनी कार को अटैच करके रखा है जिसके बदले में उन्हें अच्छे खासे पैसे मिलते हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप कैसे ओला में इन्वेस्ट कर सकते हैं अथवा ओला के साथ जुड़कर के पैसे कमा सकते हैं।

1: ओला शेयर में इन्वेस्ट करें

साल 2010 में 3 दिसंबर को इंडिया के मुंबई शहर में ओला कैब की स्टार्टिंग हुई थी और आपको यह जानकर भी काफी प्राउड फील होगा कि यह एक इंडियन कंपनी है और इंडिया में इसकी प्रतिस्पर्धी कंपनी UBER कैब है। ओला कंपनी की स्टार्टिंग भाविश अग्रवाल ने की थी।

वर्तमान के टाइम में इंडिया के 100 से भी ज्यादा सिटी में ओला कैब चल रही हैं और तकरीबन 4,50,000 गाड़ियां इसके साथ जुड़ी हुई हैं और लगातार यह कंपनी तरक्की की रफ्तार पर आगे बढ़ रही है। ओला कंपनी कई सालों से प्रॉफिट में चल रही है। ऐसे में आप इस कंपनी के शेयर खरीदकर इसमें इन्वेस्ट कर सकते हैं।

OLA शेयर खरीदने के लिए आपके पास और ट्रेडिंग अकाउंट,डीमैट अकाउंट होना चाहिए और उसके जरिए आप ओला कंपनी के शेयर में अपने पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं। इस प्रकार जैसे जैसे कंपनी फायदा प्राप्त करेगी वैसे वैसे आपके इन्वेस्टमेंट किए गए रुपए भी बढ़ेंगे।

2: OLA के साथ कार अटैच करें

ओला के शेयर में आप इन्वेस्ट तो कर ही सकते हैं परंतु अगर आप 1 से 2 महीने के अंदर ही ओला के साथ जुड़कर के फायदा कमाना चाहते हैं तो आप ओला में अपनी कार अटैच कर सकते हैं। इंडिया में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिन्होंने ओला के साथ अपनी कार अटैच की है और वह महीने के अच्छे खासे रुपए कमा रहे हैं।

OLA में कार कैसे अटैच करें?

अपने बिजनेस को ओला कैब्स के साथ स्टार्ट करने के लिए सबसे पहले तो आपके पास एक का कमर्शियल नंबर कार होनी चाहिए, जिसकी कंडीशन भी अच्छे होनी चाहिए। चलिए मान लेते हैं कि आपके पास कार मौजूद है और उसकी कंडीशन भी अच्छी है। इसके बाद आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना है ओला कैब में अपनी कार को अटैच करने के लिए।

1: ओला कैब के साथ अपनी कार को लगाने के लिए सबसे पहले आपको अपने घर के आसपास अथवा अपनी सिटी में स्थित ओला कैब के ऑफिस में विजिट करना है। आप चाहें तो दिए गए टोल फ्री नंबर 18004193535 पर कॉल करके भी इसके बारे में इंफॉर्मेशन हासिल कर सकते हैं।

2: ऑफिस जाने के बाद आपको ऑफिस के मैनेजर या फिर कर्मचारी से ओला कैब में अपनी कार को अटैच करने से संबंधित बात करनी है। अगर सब कुछ सही रहता है तो ऑफिस में कर्मचारी के द्वारा आपसे आवश्यक डॉक्यूमेंट मांगे जाएंगे जिसे आपको जमा करना है।

3: डॉक्यूमेंट जमा हो जाने के बाद ओला ऑफिस का कर्मचारी एक निश्चित दिन आपकी कार का इंस्पेक्शन करने के लिए आएगा।

4: उसके बाद वह एक रिपोर्ट तैयार करेगा और अगर आपकी कार और आप खुद सारी एलिजिबिलिटी को पूरा करते हैं तो आपके एप्लीकेशन को ओला कंपनी के द्वारा एक्सेप्ट कर लिया जाएगा।

5: इसके बाद मोबाइल फोन और डाटा ओला कंपनी की तरफ से आपको दिया जाएगा।

6: इसके बाद कार के मालिक को सभी प्रकार की गाइडलाइन, ऑफर के बारे में ओला के कर्मचारी के द्वारा बताया जाएगा।

7: ओला से पेमेंट पाने के लिए आपको अपने करंट अकाउंट को भी जमा करना होगा।

8: सभी प्रोसेस पूरी जाने के बाद आपकी कार ओला कैब के साथ अटैच हो जाएगी। इसके बाद आप चाहे तो खुद भी अपनी कार को चला सकते हैं अथवा किसी ड्राइवर को रख सकते हैं।

ओला के साथ कार अटैच करने के लिए कौन से डॉक्यूमेंट लगेंगे?

  • कार की आरसी कॉपी
  • कार का परमिट
  • कार का फिटनेस
  • कार का इंश्योरेंस
  • कार का पॉल्यूशन सर्टिफिकेट
  • पान कार्ड
  • कैंसिल चेक
  • बैंक पासबुक
  • बैंक स्टेटमेंट
  • ऐड्रेस प्रूफ
  • कमर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस
  • वर्तमान एड्रेस प्रूफ
  • परमानेंट एड्रेस प्रूफ
  • फोन नंबर
  • ईमेल आईडी
  • पासपोर्ट साइज की रंगीली फोटो

ओला कैब में कार अटैच करने से कितनी इनकम होगी?

अगर किसी व्यक्ति के पास सिलेरियो, इंडिगो, इंडिका, वैगनआर जैसी कार है तो 5 बुकिंग पर उसे 1700 प्राप्त होंगे, आठ बुकिंग पर 2800 रुपए, 13 बुकिंग पर ₹6000 और ₹9500 उसे 6000 बुकिंग पर रोजाना प्राप्त होने के आसार हैं।

अगर किसी व्यक्ति के पास होंडा अमेज, एक्सेंट, मारुति सुजुकी डिजायर जैसी कार है तो 6 बुकिंग करने पर 1800 उसे प्राप्त होंगे और अगर वह 9 बुकिंग करता है तो 3200 रुपए, 15 बुकिंग करता है तो 6500 और 19 बुकिंग करता है तो ₹11000 रोजाना प्राप्त होंगे।

किसी व्यक्ति के पास अगर अल्टो K10, ईओन, डैटसन, नैनो जैसी गाड़ी है तो 35 बुकिंग करने पर ₹11000, 50 बुकिंग करने पर ₹14500, 70 बुकिंग करने पर 24000 और 80 बुकिंग करने पर ₹34000 हर सप्ताह उसे प्राप्त हो सकते हैं।

FAQ: OLA में इन्वेस्ट कैसे करें ?

Q: ओला से पैसे कैसे कमाए?

Ans: आप ओला में अपनी कमर्शियल गाड़ी को लगा कर पैसे कमा सकते हैं

Q: ओला से हम कितने पैसे कमा सकते हैं?

Ans: यह डिपेंड करता है कि आपकी गाड़ी कौन सी है और उसे रोजाना कितनी बुकिंग मिलती है।

Q: हम ओला के शेयर कैसे खरीद सकते हैं?

Ans: आप डिमैट अकाउंट और ट्रेडिंग अकाउंट का इस्तेमाल करके ओला के शेयर खरीद सकते हैं।

निष्कर्ष

तो साथियों अब आप OLA में इन्वेस्ट कैसे करें? जान चुके हैं? अब आप अपना पैसा कहाँ इन्वेस्ट करेंगे हमें कमेंट के माध्यम से बताना और इस जानकारी को सांझा करना न भूलें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here