जानिये! Mobile ki homescreen par live match kaise dekhe?

0
468

इंडिया में cricket लोगों का सबसे पसंदीदा खेलों में से एक है, इसी वजह से उम्र बढ़ने के साथ भले ही हम cricket खेलना छोड़ दें लेकिन देखना नहीं भूलते!???? और वर्तमान समय में फ़ास्ट इन्टरनेट की वजह से मोबाइल पर लाइव मैच देखना और भी आसन हो गया हैं! लेकिन Mobile ki homescreen par live match kaise dekhe? वो भी बिना किसी app को मोबाइल में इनस्टॉल किये बगैर आज के इस लेख में आप जानेंगे!

नमस्कार! स्वागत है आपका kaisekartehai blog पर! दोस्तों आज का यह आर्टिकल उन सभी users के लिए बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है जो अपने मोबाइल पर live मैच देखना पसंद करते हैं, क्योंकि गूगल का यह फीचर आपको प्रत्येक ball का live score स्क्रीन पर देगा! आप नीचे दिया गया स्क्रीनशॉट देख सकते हैं, और इसी प्रकार अपने मोबाइल की homescreen में आप जिस match का चाहे उसका live scorecard देख सकते हैं!

live-match-at-homescreen

पसंद आया लेकिन कैसे देखें? दोस्तों बहुत ही आसान है क्योंकि इस लेख में मैं आपको step by step बताने वाला हूँ की किस प्रकार आप बिना फ़ोन में किसी app को इनस्टॉल या update किये गये इस फीचर का उपयोग कर सकते है, लेकिन homescreen पर live मैच देखने के कुछ विशेष फायदे हैं आइये पहले इन्हें जानते हैं!

homescreen पर live score देखने के फायदे-

•आपको प्रत्येक ball का live update homescreen पर ही देखने को मिल जाता है!

•आप गूगल के इस फीचर का इस्तेमाल कर इच्छानुसार इंडिया या फिर जिस किसी team के live मैच को homescreen पर देखना चाहते हैं, उसी match का देख पायेंगे!

•इस तरह मैच का पूरा update आपको बिना watch किये मिल जाता है, और आप कोई अन्य कार्य को करते हुए भी match का scorecard देख सकते हैं!

•इसके अलावा यह न सिर्फ आपके समय की बचत करता है बल्कि साथ ही यह आपके internet data को भी save कर slow internet में भी live मैच का update देता है!

तो दोस्तों आइये अब हम जानते हैं की किस प्रकार

Mobile ki homescreen par live match kaise dekhe? step by step

दोस्तों smartphone पर live मैच देखने के लिए अपने smartphone पर google app या chrome browser को ओपन कीजिये!

अब यहाँ search bar में sports सर्च कर दीजिये!

google-search-sports

अब आपको results में सभी matches के live updates तथा upcoming matches की जानकारी दिखाई देगी!

और आपको search tab में ही scores का tab दिखाई देगा! उस पर क्लिक करें!

matche-dekhe-mobile-pe

अब आपको सभी teams के live मैच दिखाई देंगे! तो आप जिस भी match को homescreen पर देखना चाहते हैं, उस मैच के नीचे pin live score का score दिखाई देगा! उस पर tap कर दीजिये!

दोस्तों इतना करते ही आपके सामने उस मैच का scorecard दिखाई देगा! अब आप homescreen या किसी भी app को ओपन कीजिये, आपको उस मैच के live update स्क्रीन पर मिलते रहेंगे!

इसी प्रकार जिस दिन इंडिया का मैच होता है तो आप उस match को pin कर प्रत्येक ball का live update स्क्रीन पर देख सकते है, बस आपके मोबाइल पर internet on होना चाहिए!

read also:- website ka poora screenshot कैसे लें?

तो अब लुफ्त उठाइए google या chrome browser के जरिये cricket प्रेमियों के लिए लांच किये गये google के इस शानदार फीचर का!

इस प्रकार साथियों आपने जाना की मोबाइल की homescreen पर live match scorecard कैसे देख सकते हैं! उम्मीद है अब आपको live मैच देखने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी! यदि आपको इस फीचर का इस्तेमाल में कोई भी समस्या आती है तो comments में सवालों को जरुर पूछें! साथ ही जानकारी पसंद आयी है तो सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here