नया iPhone EMI पर कैसे लें? जानिए बहुत कम किस्तों पर

0
48

दोस्तों iphone के प्रति लोगों की दिवानगी किसी से छुपी नहीं है, इसलिए जिनके पास आईफोन नहीं है वो भी चाह रहे हैं कि उनके पास आईफोन हो। पर ऊंची कीमत होंने के कारण आईफोन खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है! इसलिए आज हम iPhone EMI पर कैसे लें? जानेंगे!

iPhone EMI पर कैसे लें?

वैसे तो सभी लोग आईफोन खरीदना चाहते हैं पर लाखों रुपए में आईफोन की कीमत चुकाना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। इसीलिए आईफोन खरीदने के लिए वो क्रेडिट में या यूं कहें कि EMI पर आईफोन खरीदने के बारे में सोचते हैं।

Latest iphone EMI पर कैसे लें? पूरी जानकारी 

अगर आप उधार में आईफोन खरीदना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से अपने पसंद के आईफोन को खरीद सकते हैं। क्योंकि आईफोन को emi पर लेने की सुविधा आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही जगह पर मिलती है।

इसके अलावा आप अपने आईफोन को ईएमआई पर ले सकते हैं और हर महीने किस्त की रकम चुका सकते हैं या फिर आप चाहें तो अपने डेबिट कार्ड या फिर क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

ईएमआई पर आईफोन खरीदना उतना मुश्किल नहीं होता है जितना कि लोगों को लगता है अगर आपको इस बात की जानकारी है कि Iphone emi par kaise len? तो आप आसानी से अपने पसंद का आईफोन खरीद सकते हैं।

« देखें! 12000 में 5G फोन की लिस्ट| Best 5G Phones Under 12k

« भारत का सबसे सस्ता 5G मोबाइल? जो है बेहद पावरफुल

iphone EMI पर लेने के लिए डाक्यूमेंट्स 

चाहे आप आईफोन को ऑनलाइन emi पर लेने का सोचे या फिर ऑफलाइन किसी दुकान में जाकर emi पर आईफोन खरीदे, आपको दोनों ही हालातों में आईफोन खरीदने के लिए पहले दुकानदार को या ऑनलाइन अपना दस्तावेज देना होगा।

  • और जब आपका दस्तावेज वेरीफाइड हो जाएगा तो उसके बाद ही आपको आईफोन EMI पर दिया जा सकता है।
  • आईफोन को emi पर खरीदने के लिए लोगों को उनकी आईडेंटिटी प्रूफ, बैंक अकाउंट डिटेल्स‌ जैसी चीजें, दस्तावेजों के तौर पर देनी पड़ती हैं।
  • EMI पर आईफोन खरीदने के लिए आपको दस्तावेज़ के तौर पर आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक अकाउंट डिटेल्स जैसे जानकारियां देनी होगी।
  • अगर आप इन दस्तावेजों को जमा कर देते हैं तो आपको आसानी से EMI पर iPhone मिल जाएगा। ‌

ऑनलाइन iPhone Emi पर कैसे खरीदें? Step by Step

आईफोन को ईएमआई पर खरीदने का जो तरीका हम आपको बताने वाले हैं वह इतना अच्छा और फायदेमंद है कि आप खुद विश्वास नहीं कर पाएंगे और पूछने पर मजबूर हो जाएंगे कि क्या ऐसा भी हो सकता है! ईएमआई पर आईफोन लेने का सबसे अच्छा तरीका हमने नीचे बताया है तो आप उसे जरूर फॉलो कीजिए –

1. अगर आप ईएमआई पर आईफोन खरीदना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने मोबाइल पर फ्लिपकार्ट ओपन कर लीजिए।

2. फ्लिपकार्ट पर आने के बाद आप product search के बटन पर क्लिक कीजिए ‌ और जो आईफोन आप खरीदना चाहते हैं उसका नाम डालिए। अब आप को इनमें से जो आईफोन खरीदना है आप उस पर क्लिक कर दीजिए।

 iphone on flipkart

3. आईफोन के बारे में सारी जानकारी लेने के बाद और प्रोडक्ट डीटेल्स पढ़ लेने के बाद आप Buy now के बटन पर क्लिक कीजिए।

click on buy button

4. जैसे ही आप बटन पर क्लिक करेंगे वैसे आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा इस पेज में आपको अपना एड्रेस और प्रोडक्ट की सारी डिटेल्स देखने को मिलेगी।

5. सभी जानकारियों को ठीक से देख लेने के बाद आप continue के बटन पर क्लिक कीजिए।

6. जैसे ही आप continue के बटन पर क्लिक करेंगे वैसे आपके सामने payment के कई अलग-अलग तरीके दिखाई देंगे। और payment के उन तरीकों में आपको EMI – Pay per month का भी ऑप्शन देखने को मिलेगा तो आप उस ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिए।

select emi ~ iphone emi par kaise le

7. इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक और नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको कई अलग-अलग बैंकों के नाम दिखाई देंगे। ऐसे में आपके पास जिस बैंक की क्रेडिट कार्ड है आप उस बैंक को सेलेक्ट कर लीजिए।

choose emi plan

8. जब आपका बैंक सिलेक्ट हो जाएगा तब आपके सामने EMI भरने की राशि और आईफोन की रकम चुकाने की समय अवधि देखने को मिलेगी। तो ऐसे में आपके लिए जितने रुपए कि EMI भरना मुमकिन हो आप उस ऑप्शन को चुन लीजिए।

9. आप जैसे ही ईएमआई के ऑप्शन को चुनकर आगे बढ़ेगे वैसे आपको अपने कार्ड नंबर और उसकी बाकी जानकारी जैसे CVV और expiry date जमा करनी पड़ेगी।

10. ये सभी जानकारियां भर देने के बाद आप जैसे ही दोबारा continue का बटन दबाएंगे वैसे ही आपका आईफोन आर्डर हो जाएगा और डिलीवरी डेट में आपको मिल जाएगा। ‌

इस तरह आप बहुत ही आसानी से अपने घर पर आईफोन ऑनलाइन आर्डर करके ईएमआई पर मंगवा सकते हैं।

« EMI पर Gold कैसे खरीदें? आसान है किश्तों पर सोना लेना

iphone EMI पर कैसे खरीदें? Offline तरीका 

अगर आपको ऑनलाइन सर्विस पर ज्यादा भरोसा नहीं है और आप ऑफलाइन ईएमआई पर आईफोन खरीदना चाहते हैं तो आपको नीचे बताएगा तरीके को फॉलो करना होगा –

1. अपने पसंद के आईफोन को खरीदने के लिए आपको सबसे पहले अपने भरोसेमंद मोबाइल के दुकान में जाना है और वहां जाकर अपने लिए अच्छा सा आईफोन पसंद करना है।

2. आईफोन पसंद कर लेने के बाद आप दुकानदार से उसका दाम पक्का कर लीजिए और फिर emi की बात कीजिए।

3. ईएमआई पर आईफोन खरीदने के लिए आपको कुछ दस्तावेज जमा करने होंगे जैसे आपका आधार कार्ड, बैंक की डिटेल्स और क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स!

4. सभी चीजों की जांच करने के बाद दुकानदार आपको किस्त चुकाने की अलग-अलग समय अवधि और रकम बताएंगे तो आप अपने अनुसार उसे चुन सकते हैं।

5. यह हो जाने के बाद दुकानदार आपको बिल बना कर दे देगा, साथ ही आपको मोबाइल भी दे देगा।

जिसके बाद आप अपने पसंद का आईफोन आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं।

« आधार कार्ड से फोन कैसे खरीदें? चुनिए अपना पसंदीदा फोन

निष्कर्ष

तो साथियों आज हमने जाना की iPhone EMI पर कैसे लें?? हमें आशा है यह पोस्ट आपको पसंद आया होगा और आप इसे शेयर भी करेंगे।

Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here