Freefire में नूब से Pro कैसे बनें? जानिए सीक्रेट तरीका | Hindimeaao

0
453

अगर आप ने हाल ही में फ्री फायर गेम और आप जानना चाहते हैं कि नूब प्लेयर से freefire me Pro कैसे बनें? noob से Pro बनने का सीक्रेट तरीका! तो यह पोस्ट आपके लिए ही लिखी गई है।

freefire noob se pro

Freefire एक ऐसा ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफार्म है। जिसे लोग बहुत पसंद करते हैं।

और पब्जी बैन हो जाने के बाद अधिकांश गेमर free fire ही खेल रहे है। लोग इस shooting game को बहुत पसंद करते हैं। न सिर्फ पसंद बल्कि हर कोई इस गेम में जल्द से जल्द Pro यानी professional बनना चाहता है।

जो लोग इस गेम में नए होते हैं उन्हें इस बात का डर होता है कि कहीं Pro प्लेयर उन्हें आउट ना कर दे।

अगर आपके मन में भी इस तरह का कोई डाउट है तो हम आप को ये बताना चाहेंगे कि अब कोई भी Noob एक Pro यानी Profesional की तरह खेल सकता है।

Free Fire खेलते समय ऐसी गलतियां नहीं करते जो Noob प्लेयर करता है। तो अगर आप भी गेम में ऐसी गलतियां करना बंद कर दे तो आप भी एक प्रोफेशन प्लेयर बन सकते हैं।

ये Free fire में Pro कौन होते हैं ?

Free Fire खेलने वाले असली professional की पहचान तो मैच के दौरान उनके moves देख कर की जाती है।

एक noob प्लेयर का मैच खेलने का तरीका एक प्रोफेशनल खिलाड़ी से बिल्कुल अलग होता है। एक प्रोफेशनल खिलाड़ी मैच के दौरान ऐसी गलतियां नहीं करता जो एक noob प्लेयर करता है। यही एक प्रोफेशनल खिलाड़ी की की सबसे बड़ी पहचान है।

Freefire में अच्छे अच्छे characters लेने से लोग freefire में professional नहीं बन जाते हैं।

Free fire में 50 हेड शॉट या फिर 60 हेड शॉट को देखकर यह सोचना कि वह प्रोफेशनल है, तो आप बिल्कुल गलत सोच रहे हैं।

इंडिया में ऐसे प्लेयर हैकर होते हैं। तो आप समझ जाइए मेरा इशारा किस तरफ हैं। लेकिन बाहर के खिलाड़ियों के प्रोफाइल में 90 हेड शॉट भी दिखाई देता है तो एक प्रो प्लेयर हैं।

Free Fire के यह प्रोफेशनल खिलाड़ी हजारों रुपए का Top up कराते हैं। लेकिन ये noob के पास इतने पैसे नहीं होते कि वे ऐसा टॉप अप ले सके। तो अगर आप को जानना हैं कि Free Top up kaise le ? तो इस पोस्ट के कॉमेंट बॉक्स में Top up लिख कर कमेंट कीजिए। हम आपके लिए उस टॉपिक पर भी पोस्ट जरूर अपलोड करेंगे।

अब जानते हैं

FreeFire में 1 दिन में नूब से pro कैसे बनें- सीक्रेट तरीका

एक noob प्लेयर से एक professional प्लेयर बनने का यह तरीका 100% काम करता है। तो आप बिना किसी परेशानी के इसे ट्राई कर सकते हैं :-

#1 pro लेवल की setting करें।

सबसे पहले आपको अपने Free Fire setting को Pro level की बनाने की जरूरत है। आपको gadgets की speed को बढ़ा कर रखना हैं क्योंकि प्रोफेशनल प्लेयर बहुत सारे गेजेट्स को यूज करते हैं।

freefire pro level settings

अगर आप ग्रुप में खेल रहे हैं तो सबसे पहले आप एक जगह चुन लीजिए। जहां आप मैच को खेलना चाहते हैं। उसके बाद आप अपने ग्रुप के साथ उस लोकेशन पर लैंडिंग कीजिए।

मान लीजिए अगर आप के दुश्मन ने भी उसी जगह को चुना है तो आपको लैंडिंग करते ही घर में घुसने और लूट के बारे में सोचना हैं। और खुद को बचाते हुए दुश्मन पर अटैक कर दीजिए।

#2. गन का सही इस्तेमाल

मैच में अपनी पकड़ बेहतर करने के लिए आप AWM और रैपिड फायर गन के कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल कीजिए।

freefire guns

AWM और रैपिड फायर गन एक अच्छा कंबीनेशन इस्तेमाल करके आप किसी भी सिचुएशन में खुद को जिंदा रख सकते हैं।

AWM एक बहुत ही अच्छा gun हैं। जिससे आग निकालता हैं और दुश्मन एक झटके में खत्म हो जाता हैं।

#3 सही लोकेशन चुनें!

फ्री फायर गेम में आप चिकन डिनर तभी कर सकते हैं। जब आप गेम में लंबे समय तक बने रहे। और गेम में आप तभी लंबे समय तक जिंदा रह सकते हैं।

freefire location

आप छोटे लोकेशन में ज्यादा लूट करें। छोटे लोकेशन जो पीक और क्लॉक टॉवर से घिरा हुआ हो। उससे अच्छी जगह और कोई नहीं हो सकती हैं।

इसलिए एक प्रोफेशनल खिलाड़ी लोकेशन को चुनते समय इस बात का खास ख्याल रखता है कि लोकेशन छोटा हो और उसमें लूट ज्यादा की जा सके।

#4 वाहन का इस्तेमाल करें।

फ्री फायर गेम में कार दुश्मनों को एक बार में मारने के लिए सबसे अच्छा vehicle है।

freefire car

इसका इस्तेमाल करके आप एक झटके में किसी को भी दूर कर सकते हैं।

Car का इस्तेमाल करने पर दुश्मनों को खुद की सुरक्षा करने का भी मौका नहीं मिलता हैं।

ऐसे में अगर आपका circle छोटा हैं, तो car का उपयोग करना एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। छोटे सर्कल में आप कार का इस्तेमाल करके अपने बहुत सारे दुश्मन को एक बार में मार सकते हैं।

एक दिन में नूब से Pro बनने के Extra tips

Free fire के खेल में खुद को Pro बनाने के लिए आप सबसे पहले thumb set-up अच्छे से सीख लीजिए।

फ्री फायर में लंबे समय तक बने रहने के लिए आपको जंप-शूट का उपयोग करना भी आना चाहिए। जितना हो सके उतना स्पिनिंग का भी अभ्यास कीजिए।

अगर जरूरत पड़े तो zone के बाहर भी फाइट की जाए। और सबसे जरूरी बात जब आप किसी प्रोफेशनल प्लेयर के साथ खेले तो उनके moves को नोटिस कीजिए। उसके बाद उन moves को खुद प्रैक्टिस कीजिए।

Free Fire का best character 2021 में कौन हैं?

Free fire का सबसे अच्छा character 2021 में Alok हैं। इसकी ताकत हैं Drop the beast. इस कैरेक्टर के पास HP को फिर से भरने की ability हैं। जब प्लेयर्स को Game के दौरान उनकी हेल्थ को restore करने की जरूरत होती हैं तब इस character में clutch आ जाता हैं।

अंत में –

तो साथियों इस लेख में आपने जाना फ्री फायर में Pro कैसे बनें? 1 दिन में हमें आशा है अगर आप ऊपर दिए गए सभी टिप्स को ध्यान से फॉलो करते हैं तो जल्द ही आप फ्री फायर में प्रो प्लेयर बन पाएंगे। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई है, तो इसे व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here