फ्री फायर Max कितने रैम में चलेगा? ऐसे खेलें कम रैम वाले मोबाइल्स में

0
185

अगर आप इस सवाल की जवाब की तलाश में है की फ्री फायर Max कितने रैम में चलेगा? कम रैम वाले मोबाइल में फ्री फायर कैसे चलाएं? और Free फायर का लाइट वर्जन कैसे खेलें? तो यह सारी जानकारी प्रदान करने हेतु हमने यह पोस्ट लिखी है।

फ्री फायर Max कितने रैम

फ्री फायर बंद होने के इस दुखद फैसले को सुनने के बाद कई सारे गेमेर्स भारत सरकार के इस फैसले के साथ हैं साथ ही साथ कई सारे गेमेर्स free fire max को Try करना चाहते हैं क्योंकि यह एक चाइनीस गेम नहीं है।

Free fire max किस देश का है? और इसे किसने बनाया हम पहले ही जान चुके हैं, आज हम बात करेंगे कि फ्री फायर मैक्स गेम को चलाने के लिए आपको कितने Ram की आवश्यकता होगी! तो बने रहें आपके अपने फ्री फायर ब्लॉग के साथ।

फ्री फायर Max कितने रैम में चलेगा| Minimum Specs to Download Free fire max

हाल के दिनों में कई सारी कंपनियों ने अपने मोबाइल प्रोसेसर, फीचर्स को इस कदर बनाया है कि वह सारे गेम्स को सपोर्ट करें! तो अगर आपका भी लेटेस्ट एंड्राइड वर्जन पर आधारित कोई स्मार्टफोन है जिसमें कम से कम 2GB रैम और अच्छी गेमिंग परफॉर्मेंस के लिए नीचे दिए फीचर्स हैं तो आप बिना कोई दिक्कत के फ्री फायर max खेल पाएंगे।

OSAndroid 7.0 and up
CPUSnapdragon 730 Octa-core
GPUAdreno 618
RAM6 GB
Free storage2 GB or more

 

कंप्यूटर में फ्री फायर Max खेलने के लिए कितनी रैम होनी चाहिए?

अगर आप PC में गेमिंग करते हैं और आपने पहले फ्री फायर अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर खेला है तो बता दें फ्री फायर max को भी आप आसानी से रन कर पाएंगे! हालांकि अच्छी परफॉर्मेंस के लिए पर्याप्त फीचर्स आपके गेमिंग लैपटॉप/ डेस्कटॉप में होने चाहिए नीचे उन सभी की जानकारी दी गई है।

OSWindows 10 64-bit
CPUIntel Core i5-8400
Memory8 GB RAM
RAM6 GB
GraphicsNVIDIA Geforce GTX 970 4GB
DirectX12
Free storage10 GB

 

कम एमबी में फ्री फायर में डाउनलोड कैसे करें? जानिए सच्चाई

क्योंकि फ्री फायर मैक्स का गेम प्ले और और फीचर्स थोड़े बहुत फ्री फायर के असली वर्जन से बेहतर है, इसलिए जाहिर सी बात है कि उसके लिए आपके मोबाइल में यह ज्यादा Space भी लेगा।

ऊपर दिए गए फीचर्स को जानने और मोबाइल में इस गेम को टेस्ट करने के बाद अगर आपको इस गेम को खेलने में दिक्कत आ रही है तो आइये इसका सॉल्यूशन जानते हैं कि कैसे low end devices जिनमें ज्यादा प्रो अच्छा प्रोसेसर और रैम नहीं है उनमें किस तरह आप इस गेम को खेल पाएंगे!

#1. सबसे पहले आपको इंटरनेट पर किसी ऐसी साइट को ढूंढना होगा जहां पर इस गेम की zip फाइल मौजूद हो, नीचे मैंने आपको एक साइट का लिंक दिया है।

Free fire max zip

#2. जैसे ही आप उस पर क्लिक करते हैं तो आप देखेंगे यह अपने original version से काफी कम MB का है!

#3. जैसे ही एप्लीकेशन पूरी तरह डाउनलोड हो जाती है, तो अब आपको इसे Unzip करना होगा, जिसके लिए आपको प्ले स्टोर से एक xapk installer एप डाउनलोड करना होगा!

#4. इसके बाद इस एप की मदद से आप डाउनलोड की गई फ्री फायर मैक्स फाइल को Unzip कीजिये!

इसके बाद इंस्टॉलेशन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आप आसानी से इस गेम को खेल पाएंगे।

दोस्तों इस बात का ध्यान दें ऊपर बताया तरीका बिल्कुल भी सिक्योर नहीं है, हालाँकि इंटरनेट पर एकमात्र यही तरीका है जिससे आप थोड़े से कम MB में फ्री फायर मैक्स डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन क्योंकि फ्री फायर max इस तरीके को allow नहीं करता तो अगर आप अपने डाटा,डिवाइस को इन्फेक्ट होने से बचाते हैं तो बेहतर है कि आप इस गेम को ऑफिसियली प्ले स्टोर से इंस्टॉल करें उसमें आपको कोई दिक्कत नहीं होगी!

« (फ्री में) Free fire में डायमंड कैसे खरीदें?

फ्री फायर फायर मैक्स LITE कैसे खेलें ?

पब्जी गेम की भाँती फ्री फायर मैक्स के आज पूरे विश्व में करोड़ों लोग दीवाने हैं, ऐसे में जिन लोगों का मोबाइल इस हाई एंड गेम को सपोर्ट नहीं कर पा रहा है! उन्हें बता दें इस गेम का एक लाइट वर्जन निकाला गया जिसे देखते हुए हो सकता है कि पब्जी की ही तरह फ्री फायर को बनाने वाली कंपनी जल्द ही इसका लाइट वर्जन भी लेकर आएं!

लेकिन फिलहाल आप मोबाइल और पीसी में इसके फुल वर्जन को ही खेल सकते हैं, लाइट वर्जन को खेलने के लिए अभी तक इसका कोई भी ऑफिशल एप्लीकेशन नहीं बनाया है अगर आपको इस तरह का कोई भी ऐप दिखाई देता है, तो उसे उस वेबसाइट से डाउनलोड न करें हो सकता है उसमें वायरस हो या फिर कोई फाइल हो जिसकी वजह से आपको दिक्कत का सामना करना पड़े।

« free fire से अच्छा गेम| ये हैं Top फ्री गेम्स

« PUBG का बाप कौन सा गेम है ?

निष्कर्ष~ Free fire max

साथियों इस पोस्ट में यहां तक पहुंचने के बाद अब आपको यह आइडिया मिल चुका होगा की फ्री फायर Max कितने रैम में चलेगा? अगर आपको इस पोस्ट से संतुष्टि मिली है तो कृपया इसको शेयर कीजिए ताकि हम आगे भी फ्यूचर में ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहे।

Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here