{सावधान} जानिए free fire गेम कब बंद होगा ? पहले कर लें तयारी

0
566

दोस्तो आज free fire गेम के एक्टिव यूजर्स की संख्या 80 मिलियन से भी अधिक है, दुनिया भर के साथ-साथ भारत में भी यह गेम बहुत अधिक खेला जाता है। पर इन दिनों ख़बरें आ रही है की यह गेम बंद हो रहा है तो इस पोस्ट में आप free fire गेम कब बंद होगा ? जानेंगे।

 

पब्जी के बैन होने के बाद इंडिया में free fire एक इकलौता पॉपुलर बैटल रॉयल गेम था। और पब्जी के बैन के बाद बहुत से यूजर्स ने free fire गेम में switch कर लिया।

आजकल एक खबर जो बहुत चर्चा में है कि free fire गेम बंद होने वाला है, यह खबर free fire प्लेयर्स को बहुत disappoint करेगी। आज free fire गेम बहुत से कंटेंट क्रिएटर द्वारा खेला जाता है तथा बहुत से यूट्यूबर्ष की कमाई का एक जरिया भी है।

इस गेम के बंद होने से वे सभी लोग प्रभावित होंगे, अगर आप भी जानना चाहते हैं कि free fire कब बंद होगा? या फिर बंद होगा भी या नहीं? तो आप इस आर्टिकल में बने रहिए। किस आर्टिकल में आपको free fire गेम के बंद होने से जुड़ी बहुत सी इंफॉर्मेशन बताई जाएगी जो आपके बहुत काम की होगी।

फ्री फायर गेम बंद क्यों हो सकता है? फ्री फायर बंद होने के कारण

free fire गेम के बंद होने के पीछे बहुत से कारण हो सकते हैं उनमें से कुछ प्रमुख निम्नलिखित हैं –

कारण 1- गेम का चाइना से जुड़े होना 

free fire गेम सिंगापुर में निर्मित गेम है, इस गेम के निर्माण में चीन का कोई हिस्सा नहीं है। लेकिन इसके प्रॉफिट का कुछ हिस्सा चीन को जाता है। free fire गेम में लगभग 30% से भी अधिक शेयर चाइना की कंपनी tencent gaming के पास है।

tancent gaming को तो आप जानते ही होंगे, यह पब्जी मोबाइल गेम की पब्लिशिंग कंपनी थी। भारत और चाइना के बीच अक्सर विवाद बढ़ता रहता है और बढ़ते विवादों से free fire गेम को भारत में बैन किया जा सकता है।

कारण 2 – आत्महत्या और हिंसा के मामलों का बढ़ना

आप ने हाल ही में ये खबर सुनी होगी केरल में दो भाइयों ने free fire गेम के कारण आत्महत्या कर ली है, free fire गेम के बंद होने के पीछे यह भी एक महत्वपूर्ण कारण हो सकता है, free fire गेम में बहुत से हथियार और खून खराबा दिखाया जाता है जिससे प्रभावित होकर व्यक्ति कोई गलत कदम उठा सकता है।

कारण 3 – security concern की वजह से

भारत में free fire या अन्य गेमों के बैन होने के पीछे security concern एक सबसे महत्वपूर्ण factor साबित हो सकता है।

दोस्तों साल 2020 में पब्जी समेत बहुत से गेम बैन किए गए जिनमें डाटा चोरी और इस्तेमाल के आरोप लगाए गए इसी तरह अगर free fire गेम के द्वारा कोई भी ऐसा काम किया जा सकता है जिससे हमारे देश की सुरक्षा प्रभावित हो तो यह गेम भी बैन हो सकता है।

« बिना डायमंड के Free fire में Name Change कैसे करें?

फ्री फायर से जुड़े कुछ FAQs-

Is free fire is going to ban in India?

free fire एक बहुत पॉपुलर गेम है और सरकार या मीडिया द्वारा free fire के बैंन को लेकर कोई ऑफिशियल खबर नहीं दी गई है, हालांकि बहुत से यूट्यूबर्स और अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर एक्टिव कंटेंट क्रिएटरो का मानना है कि यह गेम बैन होने वाला है, आपने भी बहुत थी वीडियोस देखे होंगे जिनमें बताया गया है कि free fire गेम बैन होने वाला है।

 Is Freefire Indian game?

free fire गेम 111 dots studios द्वारा डेवलप्ड एक मोबाइल गेम है, 111 डॉट स्टूडियोज एक वियतनाम की गेमिंग devloping कंपनी है। और इस गेम के पब्लिशर गैरीना है जो कि सिंगापुर की कंपनी है, इस गेम में यूनिटी का इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो कि अमेरिकन कंपनी द्वारा निर्मित है। दी गई इंफॉर्मेशन की सहायता से आप जान सकते हैं कि free fire गेम किसी भी प्रकार भारत से relate नहीं करता, और यह भारतीय गेम नहीं है.”

Is Freefire Indian app?

free fire इंडियन एप्लीकेशन नहीं है, free fire एप्लीकेशन का निर्माण भारत से बाहर किया गया है तथा इस गेम के डेवलपर और पब्लिसर भी भारतीय नहीं है। यह गेम भारत में बहुत लोकप्रिय के मैं लेकिन यह किसी भी प्रकार से भारतीय एप्लीकेशन नहीं है।

Who is richest noob in free fire?

भारत में free fire का रिचेस्ट नूब लोकेश गेमर को कहा जाता है। लोकेश गेमर free fire में सबसे पॉपुलर कंटेंट क्रिएटर में से एक है। आप लोकेश गेमर के free fire कंटेंट को अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर देख सकते हैं। लोकेश गेमर का एक यूट्यूब चैनल भी है जिसमें बहुत अधिक सब्सक्राइबर हैं। लोकेश गेमर को रिचेस्ट नूब इन free fire गेम की उपाधि उसके fans के द्वारा दी गई है।

Who is the No 1 player in free fire?

free fire बहुत से लोगों के द्वारा खेला जाता है और इसमें सबसे बेहतर प्लेयर कौन है यह पता लगा पाना बहुत मुश्किल है, लेकिन इंटरनेट पर प्रकाशित कुछ रिपोर्ट के अनुसार विश्व भर में free fire गेम का नंबर वन प्लेयर SULTAN PROSLO है यह गेमर indonasian server पर free fire खेलता है और वही बात की जाए भारत के नंबर वन प्लेयर की तो माना जाता है कि Sudip Sarkar भारत के नंबर वन free fire प्लेयर है, इनका एक यूट्यूब चैनल भी है जिसका नाम gyan gaming है।

« Free fire में डायमंड कैसे Send करें?

« जानिए Free fire में सबसे ज्यादा अमीर कौन हैं?

अंतिम शब्द

इस पोस्ट को पढ़कर आपको भली भाँती यह ज्ञात हो गया होगा की free fire गेम कब बंद होगा? या फिर नहीं? इस पोस्ट के बारे में आपके क्या विचार हैं हमें कमेंट के माध्यम से जरुर सूचित कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here