facebook account hack kaise kare?- facebook id हैक करने के 5 तरीके

0
64
facebook id hack kaise kare.

जब नेट हो अपने मोबाइल पर तो कुछ भी सर्च करने का मन करता है! हैं ना दोस्तों और कई लोग गूगल पर facebook account hack kaise kare? किसी की फेसबुक id कैसे हैक करें? search करते हैं!

और यदि आप भी उनमें से एक हैं जो अपने दोस्त या दोस्ती (गर्लफ्रेंड) या फिर दुश्मन किसी का भी फेसबुक अकाउंट हैक करना चाहते हैं तो आज का यह पोस्ट आपके लिए ही है!

दोस्तों आज हम एक ऐसा सरल तरीका फेसबुक हैक करने का जानेंगे! जिसे आप शायद ही कभी भूलें! क्योंकि यह तरीका फेसबुक id को हैक करने के लिए पूरे इन्टरनेट पर काफी मशहूर है!

दोस्तों इससे पहले हम आज की इस पोस्ट को शुरू करें उससे पूर्व कहना चाहूँगा यदि आपको इसके अलावा भी facebook id हैक करने का कोई अनोखा तरीका पता है जिसके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते! आप मुझे इस email id kaisskarteh@gmail.com पर शेयर कर सकते हैं!

किसी की facebook id हैक करना एक अनुचित कार्य है! जिसमें किसी व्यक्ति की गोपनीयता का हनन होता है अतः इस पोस्ट का मकसद आप तक जागरूकता फैलाना है ताकि किसी व्यक्ति द्वारा की गयी hacking से आपका फेसबुक अकाउंट हैक न हो सके!
तो आइये सीखते हैं अब

2020 में facebook account hack kaise kare?-

1. phishing

यह सबसे हार्ड और एक सामान्य तरीका है जिससे आप किसी यूजर की फेसबुक id hack कर सकते हैं! लेकिन यह तरीका उन लोगों के लिए बेहद आसान है जो अपनी बात दूसरों से किसी भी तरह से मनवाना जानते हैं! जी हाँ क्योंकि phissing method में फेसबुक अकाउंट तभी हैक होता है जब आपके कहने पर facebook id से दूसरा यूजर login करता है!

आइये बिना घुमाये फिराए सीधे जानते हैं कैसे आप phissing के माध्यम से किसी यूजर की facebook id हैक कर सकते हैं!

सबसे पहले आप http://z-shadow.online/ नामक इस साईट को अपने web browser में ओपन करें!

जब आप इस साईट पर आते हैं तो आपको सामने sign up form का बटन दिखाई देगा! उस पर क्लिक करें!

z-shadow

अब आपके सामने zshadow साईट का signup फॉर्म खुल जाएगा! जिसमें आपको निम्नलिखित details add करनी हैं!

  • username डालें जो available हों! (example- mns123)
  • उसके बाद पासवर्ड डालें!
  • अब password re-enter कर confirm करें!
  • उसके बाद email id डालें
  • अपनी उम्र डालें! 18 से अधिक सेलेक्ट करें!
  • उसके बाद country को सेलेक्ट कीजिये!
  • अब i am not robot पर tick कर captcha को solve करें!
  • अंत में sign up पर क्लिक कर दीजिये!

english पर क्लिक करते ही अब एक link display होगा आप उस लिंक को copy icon पर क्लिक कर copy कर लीजिये!

successfully signup करने के बाद एक new पेज ओपन होगा! जिसमें आपको सबसे पहले facebook site देखने को मिलेगी! और उसी के साइड में links का tab देखने को मिलेगा! आपको इसमें english के option पर क्लिक करना है!

(यह लिंक हर 6 घंटे में अपडेट होता है)

अब आप इस url को browser में paste कर search कीजिये आप देखेंगे आपके सामने facebook की तरह ही एक login पेज खुल जाएगा!

अब आपको इस पेज में login नहीं करना है! बल्कि आपको इस url को उस व्यक्ति को send करना है जिसका आप फेसबुक अकाउंट हैक करना चाहते हैं!

और link भेजने के बाद उसे किसी भी बहाने से उस link पर क्लिक कर login करने को कहिये!

और जब वह इस link पर क्लिक अपनी facebook id से लॉग इन करता है! तो उस व्यक्ति का username और पासवर्ड zshadow साईट में आपके अकाउंट पर save हो जाता है!

तो मान लेते हैं आपने इतना काम कर लिया है अर्थात आप धोके से किसी की facebook id login करवाने में कामयाब हो चुके हैं तो अब हम जानते हैं की कैसे आप उस व्यक्ति का username&password पता करेंगे! आइये जानते हैं

आपको सबसे पहले zshadow साईट में अपने username और password के साथ अपने अकाउंट से login करना होगा! यदि आपने allready किया है! तो यहाँ पर आपको Total Victims का आप्शन देखने को मिलता है! उस पर क्लिक करें!

z-shadow-victims

जैसे ही आप क्लिक करते हैं तो आपके link से जिन लोगों ने भी अपने facebook अकाउंट से login किया था आपको उनकी फेसबुक id का username और पासवर्ड देखने को मिल जायेगा! और आप इस information के जरिये उनकी facebook id में login कर सकते हैं!

तो मित्रों यह था वो गुप्त तरीका जिससे आप किसी की facebook id हैक कर उस id पे मेसेज भेज सकते हैं,उस id के सभी chats पढ़ सकते हैं! और जो चाहे वह कर सकते हैं क्योंकि उस फेसबुक id पर पूरा control तो आपके पास ही है ना!

लेकिन यदि आप उस id से किसी को मेसेज भेजते हैं तो जिसकी id है उसे इस बात का शक हो जाएगा की किसी ने उसकी फेसबुक id हैक कर ली है! तो इस बात का ध्यान रखें!

तो चलिए अब हम आगे बढ़ते हैं और जानते हैं facebook account hack kaise kare? के अन्य तरीकों के बारे में!

2. use keylogger

keylogger एक सॉफ्टवेयर है जिसके जरिए भी आप किसी के फेसबुक अकाउंट को हैक कर सकते हैं! एक बार जब यह सॉफ्टवेयर किसी के कंप्यूटर में इंस्टॉल हो जाता है! तो यह उस यूजर के कीबोर्ड की एक्टिविटी को रिकॉर्ड करता रहता है और आपके पास उसकी जानकारी पहुंचा देता है!

लेकिन इस सॉफ्टवेयर को आपको मैनुअली उस कंप्यूटर यूजर के डिवाइस में इंस्टॉल करना होगा जिसका आप कंप्यूटर हैक करना चाहते हैं! तो आप गुप्त रूप से या किसी भी तरीके से keylogger सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल कर सकते हैं!

हालांकि यह सॉफ्टवेयर कंप्यूटर में आने के बाद Hide हो जाता है और वह यूज़र इस सॉफ्टवेयर को फाइंड नहीं कर पाएगा। इस समय मार्केट में कई सारे keylogger सॉफ्टवेयर आपको फेसबुक अकाउंट हैक करने के लिए मिल जाएंगे।

दूसरी तरफ एक और तरीका है हार्डवेयर keylogger का जहां पर आप usb ड्राइव को victim के कंप्यूटर पर कनेक्ट कर सकते हैं! और चुपके से आपको यह पेनड्राइव इंस्टॉल करनी होगी! और 1 दिन यदि यह पेन ड्राइव उस कंप्यूटर में इंस्टॉल होती है तो जब आप यूएसबी ड्राइव को कंप्यूटर से निकालते हैं तो सारा डाटा आपके पास आ जाता है।

3. usingEmail

यदि आपको किसी यूजर की id पता है तो आप इस ईमेल आईडी से उसका फेसबुक अकाउंट हैक कर सकते हैं! लेकिन यदि आपको पता नहीं है और उसकी ईमेल आईडी पता करनी है तो आप उसके फेसबुक अकाउंट के contact info सेक्शन में जाकर पता कर सकते हैं।

हालांकि 2020 में इस ट्रिक से अकाउंट हैक करना आसान नहीं है! क्योंकि ऐसे बहुत कम chances होते हैं जहाँ पर व्यक्ति आसानी से email के जरिये फेसबुक अकाउंट हैक कर लें नहीं तो ज्यादातर समय व्यक्ति इस method में fail हो जाता है! क्योंकि फेसबुक अब काफी strict हो चुका है इसलिए आप अन्य मेथड का इस्तेमाल कर सकते हैं!

Anomor Phishing se facebook id hack kaise kare?

4. man in the middle attack

फेसबुक अकाउंट हैक करने का यह तीसरा सबसे पॉपुलर मेथड है! यह एक technical procedure होता है इसमें आपको victim के device को किसी fake वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करना होता है अभी मार्केट में कई सारे टूल है जैसे कि. Wi-Fi pumpkin, Raspberry pi, wireless network adaptor

यह फेसबुक पासवर्ड हैकर टूल हैं जिनसे आप किसी व्यक्ति के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को एक्सेस करना चाहते हैं! उन्हें एक्सेस कर सकते है, यदि आप इस तरह की समस्या से बचना चाहते तो बेस्ट तरीका है कि आप अपने फोन या लैपटॉप को unsecured वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट न करें।

whatsapp status ko facebook story Par kaise Share kare?

5. social engineering

फेसबुक अकाउंट हैक करने का चौथा तरीका फिशिंग है! जिसके बारे में हम पहले ही बता चुके हैं, यह पांचवा तरीका सोशल इंजीनियरिंग का है जो कि उस व्यक्ति के लिए खतरनाक है!

जिसका पासवर्ड वीक होता है यदि आप guess करने में सक्षम है तो आप किसी फेसबुक अकाउंट को इस ट्रिक की मदद से हैक कर सकते हैं और इसमें आपको कुछ खास करने की भी जरूरत नहीं होती।

पासवर्ड हैक करने के इस मेथड में आपको एक सिक्योरिटी question Guess करना होता है! आप जिस भी व्यक्ति का पासवर्ड पता लगाना चाहते हैं! आपको उस व्यक्ति द्वारा जो सिक्योरिटी question guess किए गए हैं उनका आपको सही-सही answer देना होता है।

उदाहरण के तौर पर कई लोग अपने security question में डेट ऑफ बर्थ , मैरिज एनिवर्सरी या अपने बच्चों का डेट ऑफ बर्थ. मोबाइल नंबर इत्यादि डिटेल ऐड करते हैं! अतः इस तरीके का इस्तेमाल कर आप उन लोगों का फेसबुक अकाउंट हैक कर सकते हैं!

जिन्हें आप जानते हैं लेकिन ध्यान रखें इस तरीके का इस्तेमाल करने के दौरान आपको कुछ लिमिटेड मौके मिलते हैं! अतः आप पहले से ही सही answer के साथ और पूरी प्लानिंग के साथ ready रहें!

तो साथियों आज की इस पोस्ट में बस यही था आपको आज का यह लेख कैसा लगा..! comments में बताना मत भूलना! साथ ही आज का यह आर्टिकल आपको पसंद आया है तो इसे आप उन दोस्तों के साथ शेयर करें! जो जानना चाहते हैं facebook account hack kaise kare? लेकिन उन्हें इस तरीके के बारे में पता नहीं है! तो मिलते हैं अगले आर्टिकल में

“सीखते रहिये सीखाते रहिये”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here