Gaming चैनल का नाम क्या रखें? Best Name for Gaming Channel

0
138

अगर आप भी एक अच्छे गेमर हैं और अपने इस टैलेंट को दुनिया को दिखाने के लिए आपने गेमिंग कैटेगरी का Youtube चैनल चालू किया है। और आप यह जानना चाहते हैं कि Gaming चैनल का नाम क्या रखें? तो यह पोस्ट आपके लिए है।

Gaming चैनल का नाम क्या रखें?

बता दें आजकल यूट्यूब पर गेमिंग चैनल काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। गेमिंग चैनल पर अलग-अलग प्रकार की गेम के लाइव स्ट्रीम किए जाते हैं साथ ही उन्हें खेल करके भी दिखाया जाता है और गेम के रिव्यु भी किए जाते हैं।

इससे लोगों को नए गेम के बारे में जानकारी हासिल होती है साथ ही गेम किस प्रकार से खेला जाता है इसकी इंफॉर्मेशन भी प्राप्त होती है।

Gaming चैनल का नाम क्या रखें?

गेम खेलना सभी को पसंद होता है। बात करें अगर यूट्यूब पर गेमिंग चैनल बनाने के बारे में तो आप चाहे किसी से भी क्यों ना पूछ ले। सभी लोग आप को यही सलाह देंगे कि आपको अपने यूट्यूब चैनल का नाम कुछ ऐसा रखना चाहिए ताकि वह eye-catching हो अर्थात यूट्यूब चैनल का नाम ऐसा होना चाहिए जो देखने में लोगों को अट्रैक्टिव लगे।

हम ने इंटरनेट पर इसके बारे में काफी सर्च किया कि यूट्यूब चैनल पर किस प्रकार के नाम रखे जाते हैं तो हमें अधिकतर यही जानकारी प्राप्त हुई कि यूट्यूब पर जहां तक हो सके हमें अपने चैनल का नाम छोटा ही रखना चाहिए ताकि कोई भी उसे आसानी से याद रख सके और सर्च कर सके।

गेमिंग चैनल के लिए बेस्ट नाम के ideas

अगर आपने यूट्यूब पर अपना गेमिंग चैनल स्टार्ट करने का मन बना लिया है और आप अपने गेमिंग चैनल के लिए कोई अच्छा सा नाम ढूंढ रहे हैं तो नीचे हम आपको कुछ ऐसे बेस्ट गेमिंग चैनल के नाम के आईडिया दे रहे हैं, जिसमें से आप किसी भी नाम को अपने यूट्यूब गेमिंग चैनल का नाम दे सकते हैं।

• Gamelive
• playon
• gametech
• gamesarena
• Triggergane
• gameslorry
• Gametechlawn
• Gametrivia
• gamexp
• Streamocean
• play with( Your Name)
• live with ( Your Name)

गेमिंग चैनल के लिए अच्छा नाम कैसे select करें?

यूट्यूब पर जो भी बंदा चैनल बनाकर के अपनी स्टार्टिंग करता है वह यही चाहता है कि 1 दिन उसका यूट्यूब चैनल इतना ज्यादा फेमस हो जाए कि उसे इसके जरिए अच्छी कमाई हो सके, साथ ही लोग उसके बारे में भी जानने लगे। इसीलिए आपको अपनी स्टार्टिंग में ही कुछ ऐसी बातों का ध्यान रखना चाहिए जो आगे चलकर के आपके लिए फायदेमंद साबित हो। गेमिंग चैनल का नाम भी सबसे मुख्य चीज है जो आपको ध्यान में रखनी है। एक अच्छा गेमिंग चैनल का नाम आप कैसे पसंद कर सकते हैं इसके बारे में कुछ आईडिया नीचे हम आपको दे रहे हैं।

Gaming चैनल का नाम क्या रखें?

1: keep it short!

यूट्यूब पर आपने देखा होगा कि बड़े बड़े गेमर्स के चैनल के नाम छोटे ही हैं और आज उन पर सब्सक्राइबर की संख्या करोड़ों और लाखों के पास पहुंच चुकी है। सिर्फ गेमिंग चैनल ही नहीं यूट्यूब पर आप चाहे कोई भी चैनल स्टार्ट कर रहे हो आपको उसका नाम छोटा ही रखना है। इससे फायदा यह होता है कि अगर किसी नए बंदे को आपके यूट्यूब चैनल को खोजना होता है तो वह आसानी से खोज लेता है।

अगर आप अपने यूट्यूब चैनल का नाम बड़ा रखते हैं तो लोगों को वह आसानी से याद नहीं रहते हैं। इससे आपको नुकसान यह होता है कि लोग आपके चैनल को ढूंढ नहीं पाते हैं जिससे ना तो आपके वीडियो के Views ज्यादा बढ़ते हैं ना ही आपको नया सब्सक्राइबर मिलता है। इसलिए हमेशा यह प्रयास करें कि छोटे से छोटा नाम ही अपने गेमिंग चैनल का रखें।

2: आसानी से याद हो जाए ऐसा नाम रखें!

गेमिंग चैनल को कम समय में ही पॉपुलर बनाने के लिए गेमिंग चैनल का ऐसा नाम रखना चाहिए जो छोटा हो ताकि वह आसानी से सभी को याद हो जाए क्योंकि जब किसी चैनल का नाम लोगों को याद हो जाता है।

तो वह तुरंत ही यूट्यूब पर उस चैनल के नाम को सर्च करके उसके वीडियो देखते हैं। इससे वीडियो के Views बढ़ते हैं और चैनल के सब्सक्राइबर भी बढ़ते हैं। इसके अलावा चैनल का नाम आसानी से याद होने का एक फायदा यह भी है कि आप किसी भी व्यक्ति को अपने चैनल के नाम के बारे में बता सकते हैं ताकि वह भी आपके चैनल के वीडियो को देखें।

YouTube Channel kis topic Par Banaye? 2022 में| चैनल जल्दी ग्रो होगा

3: अपनी जन्म तारीख का नाम रखें!

किसी भी व्यक्ति के लिए उसकी जन्म तारीख सबसे खास दिन होता है और वह इस दिन को हर प्रकार से सेलिब्रेट करना चाहता है। अगर आप अपने जन्मदिन को हमेशा याद रखना चाहते हैं साथ ही आप यह चाहते हैं कि आपके जन्मदिन के साथ कोई खास यादें जुड़े तो आप अपने जन्मदिन के कुछ अक्षरों को मिला करके भी अपने गेमिंग चैनल का नाम रख सकते हैं।

उदाहरण के स्वरूप अगर आपकी पैदाइश साल 1996 में है तो आप अपने गेमिंग चैनल का नाम कुछ इस प्रकार से रख सकते हैं।

Gamazone1996

« YouTube channel ko promote kaise kare? – 10 फ्री तरीके 

निष्कर्ष~ गेमिंग चैनल का नाम क्या रखें

तो साथियों इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको Gaming चैनल का नाम क्या रखें? जान चुके होंगे, अगर यह पोस्ट पसंद आता है तो इसे शेयर भी जरूर कर दें।

Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here