about me -kaisekartehai

हेलो दोस्तों मुझे बेहद खुशी हुई कि आप मेरे बारे में जानना चाहते हैं! मेरा नाम महिपाल सिंह नेगी है! मैं दिल्ली का निवासी हूँ! और मुझे blogging करना पसंद है!

इसलिए मैंने इंटरनेट पर पहली बार अपने ब्लॉग की शुरुवात वर्ष 2018 में की थी! जिसे मैंने प्रोफेशनल ब्लॉग बनाने के लिए वर्डप्रेस पर शिफ्ट किया! और मैं ब्लॉगिंग फील्ड में नया था अतः धीरे-धीरे चीजें सीख रहा था! करीबन 8 महीने बीतने के बाद मेरी वेबसाइट पर धीरे-धीरे छोटा-मोटा ट्रैफिक भी आने लग गया था! परंतु अचानक की hosting में समस्या की वजह से वेबसाइट बंद हो गई!

उसके बाद मैंने दोबारा से अपनी वेबसाइट बनाने की सोची! दोस्तो टेक्नोलॉजी में रुचि होने के कारण मैंने सोचा क्यों ना हिंदी भाषा में मोबाइल कंप्यूटर से रिलेटेड टिप्स एंड ट्रिक्स पाठकों को बतायी जाए!

मेरा blog का डोमेन “कैसे करते हैं” को रजिस्टर करने का मुख्य कारण यही था की कैसे करें? विषय पर आर्टिकल लिखे जाए! और मैने इस तरह 2019 अप्रैल में kaise karte hai ब्लॉग की शुरुआत की!

दोस्तों इस ब्लॉग में मैंने पिछले ब्लॉग से की गई गलतियों को न दोहराने की कोशिश की! और समय-समय पर इस वेबसाइट पर लेख पब्लिश करता गया! दोस्तों खुशी की बात यह है कि मुझे आप लोगों को यह कोशिश बेहद अच्छी लगी! और नियमित रूप से मैं हिंदी भाषा में जानकारियां देता रहा!

kaisekartehai.in वेबसाइट के बारे में

kaisekartehai.in ब्लॉग पर आपको इंटरनेट मोबाइल कंप्यूटर से संबंधित उपयोगी जानकारियां तथा टिप्स एंड ट्रिक्स देखने को मिलती हैं! इस वेबसाइट पर नई-नई जानकारियां को पब्लिश करना हमारा उद्देश्य है ताकि वे सभी लोग जिन्हें इंग्लिश भाषा को समझने में परेशानी होती है! वे हिंदी भाषा में टेक्नोलॉजी को समझ सके!

दोस्तों इसके अलावा इस वेबसाइट पर आपको वे सभी उपयोगी जानकारियां भी मिलती हैं जो आपकी निजी जिंदगी लाइफस्टाइल, सेहत से जुड़ी जानकारी आपके लिए लाभदायक होती हैं!

kaisekartehai वेबसाइट का उद्देश्य

दोस्तों आपके अपने kaisekartehai.in ब्लॉग का उद्देश्य है कि भारत में उन सभी लोगों को टेक्नोलॉजी तथा उपयोगी जानकारियां इंटरनेट के माध्यम से मिले! जो लोग अपनी अंग्रेजी भाषा में परेशानी के कारण नई चीजें नहीं सीख पाते हैं!

इसके अलावा kaisskartehai.in का उद्देश्य हमारी मातृभाषा को इंटरनेट पर एक नई पहचान देना है! ताकि इंटरनेट पर हिंदी भाषा विश्व के समक्ष उभर कर आए!

kaisekartehai का उद्देश्य सभी कठिन जनकारियों को स्पष्ट रूप से अपने पाठकों तक पहुंचाना है! जिससे वह हमारे द्वारा दी गई जानकारी को सरल भाषा में आसानी से समझ सके!.

इसके अलावा इंटरनेट पर कई बार “इंटरनेट पर कुछ भ्रमित चीजें डाल कर लोगों को गुमराह किया जाता है” परन्तु हमारे ब्लॉग का उद्देश्य आपको सटीक तथा स्पष्ट जानकारी देना है!

आपको टेक्नोलॉजी से संबंधित tips&tutorial को आप तक पहुंचाना है! ताकि आप आसानी से इनका अभ्यास कर सकें! इसके साथ ही आपको एक स्मार्ट यूजर बनाना है ताकि आपको इंटरनेट तथा टेक्नोलॉजी से रिलेटेड सही-सही जानकारियां समय-समय पर मिलते रहे!

दोस्तों इसके अलावा यदि आप हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो बेहिचक हमें email कर सकते हैं! इसके अलावा यदि आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें बेहिचक कमेंट के जरिए पूछ सकते हैं! हम जल्द ही आपको रिप्लाई करने की कोशिश करेंगे!

दोस्तों इसके अलावा यदि आपके पास भी तकनीकी विषय पर लोगों को अपनी मातृभाषा में सिखाने के लिए जानकारी है! तो आप हमारी इस वेबसाइट पर जानकारियों को पब्लिश कर सकते हैं!

तथा यदि आपका गेस्ट पोस्ट से संबंधित कोई सवाल है तो पोस्ट करने से पूर्व हमें इस ईमेल आईडी पर आप कांटेक्ट कर सकते हैं!!

contect-[email protected]